Tue. May 28th, 2024

लोगों ने की एक्टिंग की जमकर तारीफ

हल्द्वानी। राजनेताओं को राजनीति करते तो आपने देखा ही होगा, लेकिन यदि कोई नेता रामलीला में किरदार निभाता दिखाई दे तो वो जनता का दिल जीत लेता है। कालाढूंगी से भाजपा विधायक बंशीधर भगत राजनीति के साथ ही पिछले लगभग 54 सालों से रामलीला में दशरथ का दमदार किरदार निभाकर लोगों की वाहवाही बटोर रहे हैं। रामलीला में दशरथ के पात्र को निभाने का जूनून उन में साफ देखा जा सकता है।
रामलीला में दशरथ कैकई संवाद करते हर साल कालाढूंगी के विधायक बंशीधर भगत दिखाई देते हैं। बता दें कि कालाढूंगी विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत लगभग पिछले 54 सालों से हल्द्वानी के ऊंचापुल क्षेत्र में होने वाली ग्रामीण रामलीला में भगवान श्रीराम के पिता दशरथ का दमदार अभिनय करते आ रहे हैं। हर साल होने वाली शारदीय नवरात्रि में विधायक बंशीधर भगत राजनीति के साथ ही रामलीला के किरदार में डूबे नजर आते हैं। बंशीधर भगत के मुताबिक उन्होंने अब तक अंगद, परशुराम समेत दशरथ के पात्र का अभिनय भी किया है।
विधायक बंशीधर भगत अब सिर्फ राजा दशरथ के पात्र का अभिनय करते हैं। रामलीला में राम सेवकों का एक परिवार है और वो अपने इस परिवार से अलग नहीं होना चाहते। क्षेत्र की जनता भी उनको इस रूप में देखना चाहती है। बंशीधर भगत ने कहा कि “राजनीति से अलग आज मैं रामलीला में राजा दशरथ की भूमिका में हूं तो मैं उस किरदार में ढल जाता हूं” राजीनीति में टेढ़े मेढ़े इरादे से सब चलते हैं, लेकिन दशरथ की भूमिका में आकर उनको राजा और प्रजा ही नजर आती है। उन्होंने माना कि जैसा किरदार वो निभा रहे हैं वैसा ही स्वभाव असल जिंदगी में भी रखना चाहिए।
बंशीधर भगत ने कहा कि रामलीला में भागीदारी करना उनका निजी स्वार्थ भी है, क्योंकि उनकी चर्चा जनता के बीच में बनी रहती है। कैकई का अभिनय निभाने वाले सुंदर का कहना है कि वो पिछले 6 सालों से विधायक बंशीधर भगत के साथ कैकई का अभिनय कर रहे हैं।उन्हें इस दिन का बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है। क्योंकि अभिनय करने से उन्हें एक अलग ही ऊर्जा के साथ ही भगवान राम का आशीर्वाद भी मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *