Sun. Jul 14th, 2024

बिना वर्दी के तैनात होंगे पुलिसकर्मी

देहरादून। उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता विधेयक विधानसभा में पारित हो चुका है। जिसके बाद एहतियात के तौर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रस्तावित दौरों और कार्यक्रमों में विशेष सावधानी बरती जा रही है। जिसे लेकर पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने रेंज और जिलों के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के निर्देश दिए। बकायदा इसके लिए सादे लिबास में पुलिस कर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए।
दरअसल, उत्तराखंड विधानसभा में समान नागरिक संहिता विधेयक पर मंजूरी मिलने के बाद विरोध के सुर भी कहीं न कहीं सुनाई दे रहे हैं। लिहाजा, उत्तराखंड डीजीपी अभिनव कुमार ने रेंज और जिलों के पुलिस अधिकारियों को हाल ही में यूसीसी बिल पारित होने के मद्देनजर सीएम धामी के सुरक्षा को पुख्ता करने को कहा है। डीजीपी ने सभी जिलों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रस्तावित दौरे और कार्यक्रमों के दौरान विशेष सावधानी बरतते हुए त्रुटिहीन सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
राज्य में सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मियों की नियुक्ति करने को भी कहा है। डीजीपी अभिनव कुमार ने निर्देश दिया है कि चुनाव के दौरान राज्य में आने वाले वीवीआईपी को सुरक्षा श्रेणी के अनुसार त्रुटिहीन सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा चुनाव के मद्देनजर प्रस्तावित रैलियों में भी सुरक्षा मानकों के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि, वीवीआईपी की सुरक्षा में कोई सेंध न लगा सके। उधर, हल्द्वानी में हुए हिंसा को लेकर पुलिस अलर्ट नजर आ रही है। हर संदिग्ध व्यक्तियों का चेकिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *