Tue. Apr 23rd, 2024

विधानसभा अध्यक्ष ने सुरक्षा को लेकर ली बैठक
देहरादून। 26 फरवरी से आयोजित होने जा रहे धामी सरकार के बजट सत्र को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसी क्रम में आज विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने सुरक्षा व्यवस्था और लायन आर्डर को लेकर बैठक आयोजित की। मीटिंग में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, जिलाधिकारी और कप्तान मौजूद रहे। उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र इस बार देहरादून में आयोजित किया जाएगा। ये सत्र कितने दिनों का होगा, अभी यह तय नहीं हुआ है।
बता दें कि धामी सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 का आम बजट पेश करेगी। अब तक विधायकों से तकरीबन 300 से अधिक प्रश्न मिल चुके हैं। संबंधित विभागों के माध्यम से प्रश्नों के जवाब तैयार कराए जा रहे हैं। विधानसभा परिषद के निकट धारा 144 लागू कर दी गई है और विप मोमेंट के दौरान ट्रैफिक जीरो और डायवर्ट किया जाएगा। हालांकि इस दौरान परीक्षाएं होने से बच्चों को परेशानियां भी हो सकती हैं। ऐसे में जिलाधिकारी ने दावा किया है कि बच्चों और उनके परिजनों को कम से कम परेशानी हो, यह प्रयास किया जा रहा है।
विपक्ष द्वारा गैरसैंण में बजट सत्र आयोजित न करने के विरोध में किए जा रहे हैं सांकेतिक आयोजन को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सत्र कहां पर आयोजित किया जाना है। इसमें सरकार का सुझाव महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि कई विधायकों द्वारा पत्र लिखकर भी अनुरोध किया गया था कि इस विधानसभा सत्र को देहरादून में ही आयोजित किया जाए।

विधानसभा अध्यक्ष को मिले तकरीबन 300 सवाल
देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने बताया कि अब तक उनके पास विधायकों के तकरीबन 300 सवाल आ चुके हैं। उनका प्रयास रहेगा कि विधानसभा सत्र के दौरान ज्यादा से ज्यादा सवालों का जवाब सदस्यों को मिल सके। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिए व्यवस्थाएं ना बिगड़े, इसलिए विधायकों को लिमिटेड पास जारी किए जाएंगे और अगर विधायकों को अपने साथ अतिरिक्त लोगों को विधानसभा सत्र की कार्रवाई दिखाने के लिए लाना है, तो उन्हें अलग से आवेदन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *