Fri. Jun 21st, 2024

22 मार्च अल्मोड़ा से होगा आगाज
22 मार्च को अल्मोड़ा व हरिद्वार के प्रत्याशी करेंगे नामांकन
26 मार्च को टिहरी व गढ़वाल तथा 27 को नैनीताल के प्रत्याशी करेंगे पर्चा दाखिल
मुख्यमंत्री धामी सभी प्रत्याशियों के नामांकन में रहेगें उपस्थित

देहरादून। उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया के बारे में बात करते हुए बताया कि नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 22 मार्च से शुरू होगी। पहला नामांकन अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र से होगा। 22 मार्च को त्रिवेंद्र सिंह रावत हरिद्वार सीट से ऑनलाइन नामांकन भी करेंगे। जबकि 23 मार्च को रोड शो के बाद त्रिवेंद्र हरिद्वार में रिटर्निंग अधिकारी के सामने मौजूद रहकर नामांकन दाखिल किया जाएगा। 26 मार्च को टिहरी और गढ़वाल सीट से नामांकन दाखिल किया जाएगा। इसके साथ ही 27 मार्च को नैनीताल लोकसभा से नामांकन दाखिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है। हम सभी नामांकन दाखिल करते समय मौजूद रहेंगे।
बता दें कि भाजपा ने अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र से सीटिंग एमपी अजय टम्टा पर फिर से दांव खेला है। वहीं, हरिद्वार संसदीय क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बतौर उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ ही टिहरी लोकसभा सीट से भी भाजपा ने सीटिंग सांसद माला राज लक्ष्मी शाह पर फिर से भरोसा जताते हुए प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने उत्तराखंड की सबसे बड़ी लोकसभा सीट गढ़वाल (क्षेत्रफल के अनुसार) से अनिल बलूनी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, नैनीताल संसदीय सीट से सीटिंग सांसद अजय भट्ट को उम्मीदवार घोषित किया है।

डिजिटल इंडिया के तहत ई-नॉमिनेशन को बढ़ावा
 भारतीय इतिहास में पहली दफा हो रहा है कि नॉमिनेशन के लिए प्रत्याशी को रिटर्निंग ऑफिसर के पास घंटो खड़े रहने की जरूरत नहीं होगी। भाजपा के मुताबिक, वह ई नॉमिनेशन को बढ़ावा देते हुए हरिद्वार लोकसभा सीट से ऑनलाइन नॉमिनेशन की प्रक्रिया को अंजाम देंगे। आपको बता दें कि ऑनलाइन नॉमिनेशन के बाद भारत चुनाव आयोग द्वारा व्यवस्था की गई है कि प्रत्याशी अपने सभी डाक्यूमेंट्स ऑनलाइन पोर्टल पर लॉग इन करके अपलोड कर सकता है। डॉक्यूमेंट्स सत्यापन के बाद मिलने वाली रसीद को रिटर्निंग ऑफिसर के पास जमा करवाना होगा।



धामी ने किया भाजपा के लोकसभा मीडिया सेंटर का शुभारंभ
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भाजपा के लोकसभा चुनावों की दृष्टि से बनाए गए मीडिया सेंटर का शुभारंभ किया हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार को उन्होंने कहा कि चुनावों में मीडिया का अत्यधिक महत्व है। मीडिया ने केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों की जन- जन तक पहुंचाने में मदद दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह प्रदेश अध्यक्ष के साथ सभी प्रत्याशियों के नामांकन में मौजूद रहेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा राज्य की पांचों सीटों पर विजयी रहेंगे। इस दौरान गोरखा डेमोक्रेटिक फ्रंट ने भी सभी सीटों पर भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया। इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, महामंत्री संगठन अजेय कुमार, चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष सांसद नरेश बंसल, मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *