Tue. Apr 23rd, 2024

चुनाव से पहले रेल शुरू होने से क्षेत्र में खुशी की लहर
केंद्र सरकार का जताया आभार
हल्द्वानीरू लोकसभा चुनाव 2024 से पहले केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से उत्तराखंड को बड़ी-बड़ी सौगात मिल रही हैं। इसी क्रम में उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल को रेलवे ने बड़ी सौगात दी है। नैनीताल जिले के लालकुआं रेलवे स्टेशन से अमृतसर के बीच आज से नई ट्रेन का संचालन किया गया है, जिसका शुभारंभ नैनीताल-उधमसिंह नगर सांसद और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने लालकुआं रेलवे स्टेशन से किया।
केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि लंबे समय से यहां के लोग अमृतसर के लिए ट्रेन की मांग कर रहे थे, जिसको लेकर रेलवे से निवेदन किया गया था। रेलवे ने लोगों की मांग को देखते हुए लालकुआं से अमृतसर के बीच नई ट्रेन का संचालन शुरू किया। मंत्री अजय भट्ट ने बताया कि उत्तराखंड में भी सिख समाज के कई धार्मिक स्थल हैं। लालकुआं से ट्रेन का संचालन शुरू हो जाने से पर्यटन की अपार संभावना बढ़ेंगी। साथी कुमाऊं मंडल से अमृतसर को जाने वाले लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कुमाऊं मंडल से अमृतसर को ट्रेन संचालन के लिए केंद्रीय रेल मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई बार आग्रह कर चुके थे।
मंत्री अजय भट्ट ने बताया कि अभी यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी, लेकिन यात्रियों की संख्या बढ़ने पर अन्य दिनों में भी इसे चलाया जाएगा। ट्रेन संख्या (15015) लालकुआं से अमृतसर के बीच हर मंगलवार को चलेगी। ये ट्रेन सप्ताह में एक दिन मंगलवार को दोपहर 1।40 बजे लालकुआं से रवाना होगी, जो रुद्रपुर, मुरादाबाद, सहारनपुर, अम्बाला, लुधियान और जालंधर सिटी होते हुए अगले दिन बुधवार सुबह 02।20 पर अमृतसर पहुंचेगी। बुधवार को 15016 अमृतसर लालकुआं एक्सप्रेस वापसी करेगी। हर बुधवार को ये ट्रेन अमृतसर से सुबह 05।55 बजे लालकुआं के लिए प्रस्थान करेंगी, जो उसी दिन यानी बुधवार को शाम 17।35 बजे लालकुआं पहुंचेगी। ट्रेन में वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का एक और वातानुकूलित प्रथम श्रेणी के एक कोच सहित कुल 18 कोच लगाए गए हैं। ट्रेन संचालन पर लोगों ने अजय भट्ट को बधाई दी है।




टिकट मिलने के बाद लालकुआं पहुंचे अजय भट्ट का हुआ भव्य स्वागत
केंद्रीय नेतृत्व का जताया आभार
हल्द्वानी। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में उत्तराखंड के तीन वर्तमान सांसदों का नाम है। इनमें नैनीताल से सांसद अजय भट्ट भी शामिल हैं। अजय भट्ट को भारतीय जनता पार्टी से एक बार फिर से टिकट मिलने के बाद वो दिल्ली से उत्तराखंड पहुंचे।
लालकुआं पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अजय भट्ट का फूल मालाओं और ढोल नागाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया। अजय भट्ट का जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान अजय भट्ट ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने उनके ऊपर फिर से विश्वास जताया है। नैनीताल जनपद की जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर से वह जीत हासिल करेंगे।
अजय भट्ट ने कहा कि नैनीताल और उधमसिंह नगर की जनता का प्यार है कि पिछली बार उनको भारी मतों से जीत दिलाकर उनको संसद में भेजा और केंद्र में मंत्री बनने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को अग्रिम ऊंचाइयों तक ले जा रहे हैं। उसका नतीजा है कि लोगों का भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास बढ़ता जा रहा है। इस बार 400 से अधिक सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के साथ-साथ नैनीताल और उधमसिंह संसदीय सीट के लिए पिछले कई सालों से लगातार विकास के कार्य करते आ रहे हैं, जिसका नतीजा है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के सहयोग से कई योजनाओं पर काम किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *