Mon. Mar 4th, 2024

सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

नियुक्ति की उठाई मांग


देहरादून। उत्तराखंड के राजकीय महाविद्यालयों और इंटर कॉलेजों में नियुक्ति की मांग को लेकर योग प्रशिक्षित बेरोजगार महासंघ के बैनर तले योग प्रशिक्षित युवाओं ने सचिवालय कूच किया। हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सचिवालय से पहले बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। इससे नाराज योग प्रशिक्षितों ने सरकार और योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपना आक्रोश व्यक्त किया।
योग योग प्रशिक्षित युवाओं का कहना है कि प्रशिक्षित बेरोजगार बीते 10 से 12 सालों से नियुक्ति की मांग को लेकर संघर्षरत हैं। उनका कहना है कि दो साल पहले 31 दिसंबर को मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश के 119 राजकीय महाविद्यालयों और एक-एक राजकीय इंटर कॉलेज में योग प्रशिक्षकों को नियुक्त करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन दो साल पूरे होने को हैं, अभी तक नियुक्ति का शासनादेश जारी नहीं हुआ है।
योग प्रशिक्षित बेरोजगार महासंघ उत्तराखंड के प्रदेश महासचिव कुमार मंगलम सेमवाल का कहना है कि सरकार नियुक्ति का शासनादेश जल्द से जल्द जारी करे। प्रदेश के प्राथमिक विद्यालय से लेकर माध्यमिक विद्यालयों में योग शिक्षकों की नियुक्ति सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा प्रदेश के आयुष और वेलनेस सेंटरों में अपनी सेवाएं दे रहे योग अनुदेशकों के मानदेय में वृद्धि की जाए।उन्होंने मांग उठाते हुए कहा कि उत्तराखंड के आयुष और एलोपैथी अस्पतालों में योग प्रशिक्षकों को नियुक्त किया जाए। उन्हें पर्यटन विभाग के तहत पर्यटक आवास गृहों में भी नियुक्ति दी जाए। प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उन्हें विद्यालयों में नियुक्ति नहीं दी जाती है तो उन्हें अपने आंदोलन को और तेज करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *