Sun. Jul 14th, 2024

वुमेनोवेटर क्रिएटर्स फेस्ट-2023 कार्यक्रम हुआ आयोजित

देहरादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने कहा कि समाज में मातृशक्ति की बड़ी भूमिका है। उस भूमिका का निर्वहन आप जैसी महिलाएं भली-भांति कर रही हैं।
राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने मंगलवार को राजभवन में वुमेनोवेटर संस्था की ओर से आयोजित ‘वुमेनोवेटर क्रिएटर्स फेस्ट-2023’ में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने महिला सशक्तिकरण के विभिन्न क्षेत्रों में देशभर की अग्रणी महिलाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने वुमेनोवेटर फ़ेलोशिप प्रोग्राम को भी लांच किया।
इस अवसर पर राज्यपाल ने अपने संबोधन में राज्यपाल ने कहा कि आप सभी नारी शक्ति ने विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा के बल पर अन्य महिलाओं को प्रभावित किया है। आप सभी सफल महिलाओं ने अपने दृढ़ निश्चय से सफलता पायी है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और टेक्नोलॉजी के माध्यम से इन महिलाओं ने अपने आप को स्थापित किया है वह अनुकरणीय है। उन्होंने सभी महिलाओं को नेतृत्व की एक मिसाल बताया। उन्होंने कहा कि महिलाएं हमारे परिवार का सबसे सशक्त सदस्य हैं और जो कहती हैं वह करती हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि सभी क्षेत्रों में इस प्रकार की महिलाओं की सक्रिय भागीदारी से हमारा देश विकसित और विश्व गुरु अवश्व बनेगा। राज्यपाल ने वुमेनोवेटर संस्था को शुभकामनाएं दी कि उनके द्वारा महिलाओं को उनके उद्यम आधारित कार्यों के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस अवसर पर वुमेनोवेटर की संस्थापक तृप्ति सिंगल सोमानी ने फेस्ट की जानकारी दी और बताया कि तेजी से आगे बढ़ रही प्रौद्योगिकी की दुनिया में महत्व के बारे में अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि वुमेनोवेटर, अपनी परिवर्तनकारी पहल के साथ न केवल आर्थिक क्षेत्र में महिलाओं की उपस्थिति को बढ़ावा दे रहा है बल्कि उन्हें आगे बढ़ने में भी मदद करेगा। इस अवसर पर वुमेनोवेटर के प्रतिष्ठित बोर्ड सदस्य डॉ. ब्लॉसम कोचर, ने महिलाओं को सशक्त बनाने के मूल्य पर जोर दिया और उनसे एक समृद्ध समुदाय के लिए अपनी रचनात्मकता और उद्यमशीलता की भावना को अपनाने का आग्रह किया। इस अवसर पर ट्विटर-इंडिया की पूर्व प्रमुख कनिका मित्तल, अमेजन के उधम यादव, जान्हवी सिंह, चेतना बलहारा, प्रज्ञा सैनी, दीक्षा छाबड़ा, धैर्य गंगवानी, दीक्षा आनंद और अदिति शर्मा सहित अन्य महिलाओं ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *