Mon. Apr 22nd, 2024

घटना में प्रयुक्त किया गया तमंचा कारतूस व लूट का सामान बरामद
देहरादून। वेब सीरीज देख कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को थाना रायपुर पुलिस ने 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया है। आरोपी की गिरफ्तारी सहस्त्रधारा रोड मुख्य मार्ग से पॉलिटेक्निक की ओर जाने वाले रास्ते से हुई है। आरोपी के साथी 1 और को हिरासत में लिया गया है। आरोपियों ने रायपुर क्षेत्र में तमंचे की नोंक पर लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयोग तमंचा, कारतूस, लूट की धनराशि, मोबाइल फोन बरामद किया है।
बता दें 22 फरवरी को कुलदीप सिंह निवासी मन्दाकिनी विहार, सहस्त्रधारा रोड ने शिकायत दर्ज कराई थी कि रायपुर क्षेत्र के अंर्तगत ओम धर्मकांटा किसान डेयरी सहस्त्र धारा रोड के पास मोटर साइकिल सवार 2 युवकों ने उन्हें तमंचा दिखाकर उनका फोन, 5 हजार रूपये लूट लिये। तहरीर के आधार पर थाना रायपुर में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थाना रायपुर में 2 अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों ने घटनास्थल के आसपास आने जाने वाले मार्गों और अन्य स्थानों पर लगे लगभग 40 सीसीटीवी कैमरों को चेक किया। पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के बाद मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा आज सहस्त्रधारा रोड मुख्य मार्ग से पालीटैक्निक की ओर जाने वाले रास्ते से घटना में शामिल 1 आरोपी विक्रम सिंह को मौके गिरफ्तार किया गया। दूसरे विधि विवादित किशोर को पुलिस संरक्षण में लिया गया।मौके से आरोपियों के पास से घटना में प्रयोग तंमचा 12 बोर,एक कारतूस 12 बोर, लूटी गयी धनराशि और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है। थाना रायपुर प्रभारी कुंदन राम ने बताया दोनों आरोपी बिहार से कुछ समय पहले आए थे। वे मजदूरी का काम।करते हैं। दोनों नशे के आदी हैं। अपनी नशे की पूर्ति के लिये उन्होंने घटना को अंजाम दिया। उन्होंने वेब सीरीज देखकर लूट का आइडिया आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *