Tue. Feb 27th, 2024

सड़क सुरक्षा माह का एसएसपी अजय सिंह ने किया शुभारंभ

देहरादून। 34 वे सडक सुरक्षा माह का पुलिस लाइन में एसएसपी अजय सिंह ने शुभारंभ किया। एसएसपी ने लोगो को सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमो के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से निकाली गई बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 15 जनवरी से 14 फरवरी तक 34 वें सडक सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। सड़क सुरक्षा माह के दौरान दून पुलिस विभिन्न स्कूलों, शिक्षण संस्थानों व अन्य स्थानों पर समाज के हर वर्ग को प्रशिक्षण व जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगी।
एसएसपी ने कहा कि सिड़क सुरक्षा माह का उद्देश्य लोगों को सड़क सुरक्षा के उपायो से अवगत कराते हुए उन्हें यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है, साथ ही इस बात का एहसास दिलाना है उनका व दूसरों का जीवन अमूल्य है, इस बात का सदैव ध्यान रखे कि घर पर कोई अपना उनका इंतजार कर रहा है।
सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार सम्पूर्ण भारत वर्ष में 15 जनवरी से 14 फरवरी  तक 34 वें सडक सुरक्षा माह का आयोजन कर रही है। जनपद देहरादून में 34 वें सड़क सुरक्षा माह का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन में विधिवत शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक में आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली पुलिस लाइन से आराघर से ईसी रोड से दिलाराम चॉक से घंटाघर से बुद्धा चौक से सुभाष रोड से रेस कोर्स से होते हुए वापस पुलिस लाइन देहरादून तक निकाली गई। इस दौरान रैली में मौजूद पुलिस कर्मियों ने बैनरो व पम्पलैटो के माध्यम से आमजन को सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया।
34 वे सडक सुरक्षा माह के दौरान जनपद पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने तथा यातायात नियमों के प्रति लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से विभिन्न स्कूलो, शिक्षण, संस्थानों  व औद्योगिक क्षेत्रों व सार्वजनिक स्थानों में प्रशिक्षण व जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से समाज के हर वर्ग को साथ जोड़ने का प्रयास किया जायेगा। कार्यक्रमों के दौरान आमजन के बीच जाकर उन्हें सड़क सुरक्षा के उपायों को प्राथमिक्ता देने, लापरवाही से वाहन चलाने तथा यातायात नियमों का पालन न करने के परिणामों के सम्बंध में जागरूक किया जायेगा, साथ ही सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की सहायता के लिए आगे आने हेतु प्रेरित किया जायेगा।
पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक यातायात, क्षेत्राधिकारी नगर, यातायात तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *