Wed. Jul 17th, 2024

रोजगार के नाम पर कर रही ‘खेल’, कांग्रेस ने लगाये आरोप
देहरादून। कांग्रेस ने सरकार पर आउटसोर्सिंग एजेंसी के नाम पर युवाओं को छलने का आरोप लगाया है। इसके अलावा कांग्रेस ने कहा आउटसोर्सिंग एजेंसी प्रदेश के युवाओं के रोजगार को सफेदपोश नेताओं और अधिकारियों के साथ मिलकर बेच रही है।
कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता संदीप चमोली ने कहा राज्य में करीब 50 एजेंसी आउटसोर्स का काम कर रही हैं। इसमें से टीडीएस कंपनी भाजपा के सत्ता में रहते हुए लगातार बड़े-बड़े टेंडर ले रही है। उन्होंने कहा उत्तराखंड में जलागम विभाग में 266 पदों के लिए इस एजेंसी ने टेंडर हासिल किया। टेंडर के तहत राज्य के युवाओं को कई पदों पर रोजगार उपलब्ध कराया जाना था, लेकिन इसी बीच इस कंपनी ने युवाओं के रोजगार को बेचने का काम शुरू कर दिया। संदीप चमोली का कहना है कि फरवरी 2024 में जलागम प्रबंधन डिपार्टमेंट के न्ब्त्त्थ् प्रोजेक्ट के तहत टीडीएस आउटसोर्सिंग कंपनी के माध्यम से एक विज्ञप्ति प्रकाशित की गई। इस विज्ञप्ति में अनगिनत खामियां हैं। इसमें बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार किया गया है। उन्होंने अति शीघ्र इस भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की। साथ ही आउटसोर्सिंग कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने की भी मांग की।
संदीप चमोली ने कहा वर्ष 2023 में जारी शासनादेश में स्पष्ट कहा गया था कि कंपनी के द्वारा सबसे पहले रोजगार की सूचना सरकार के पोर्टल पर जारी की जाएगी। उसके बाद कंपनी को अपनी निजी साइट पर भी इसे सार्वजनिक करना होगा। कंपनी ने ऐसा कुछ नहीं किया। जलागम विभाग द्वारा इस शासनादेश का खुला उल्लंघन भी किया गया। बिना रोजगार प्रयाग पोर्टल के माध्यम से इस भर्ती को आयोजित किया गया। इसके अलावा एजेंसी युवाओं को ठग रही है। प्रत्येक पद के बदले में 90 हजार रुपये ले रही है। उनको नौकरी देने का वादा कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *