Sun. May 19th, 2024

देहरादून। उत्तराखंड  के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को लखनऊ  पहुंचे। सीएम धामी ने यहां उत्तर प्रदेश  के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  से मुलाकात की। इस मुलाकात की तस्वीरें भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की।
लखनऊ में गोरक्षपीठाधीश्वर एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भेंट की। इस अवसर पर उन्हें प्रभु बदरी विशाल की प्रतिमा और प्रदेश में उत्पादित श्रीअन्न से बने उत्पाद भी उपहार स्वरूप प्रदान किए। उत्तराखंड में दिसंबर में प्रस्तावित वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए निवेश जुटाने सीएम धामी बुधवार को अहमदाबाद जाएंगे। यहां वे रोड शो कर कई कंपनियों के साथ करार करेंगे।
मंगलवार को लखनऊ पहुंचने पर मुख्यमंत्री धामी का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ। समाचार लिखे जाने तक वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कंगना रनौत की फिल्म तेजस की स्क्रीनिंग देख रहे थे। आज शाम 5 बजे वह यहां उत्तराखंड महोत्सव का शुभारंभ भी करने वाले हैं। जिसके बाद वह एक रोड शो करेंगे। अभी इस विषय में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि लखनऊ से उन्हें कितने निवेश प्रस्ताव मिलते हैं और कितने निवेश प्रस्तावों पर एमओयू साइन किए जाते हैं। इसके बाद रात्रि 8 बजे उनका कार्यक्रम गुजरात के अहमदाबाद रवाना होने का है जहां कल उनकी गुजरात के उघोगपतियों के साथ बैठक होनी है। खबर यह भी है कि उन्हें गुजरात से बड़ा निवेश मिल सकता है जो 10 हजार करोड़ के आसपास होगा।
मुख्यमंत्री धामी द्वारा इस ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से 2.5 लाख करोड़ के निवेश मिलने का लक्ष्य रखा गया है। अब तक दिल्ली, लंदन और सऊदी अरब तथा चेन्नई आदि के दौरे कर वह लगभग 60 हजार करोड़ से अधिक निवेश प्रस्ताव साइन करा चुके हैं उनके इस दौरे के बाद इसमें कुछ और इजाफा हुआ तो यह 70कृ75 हजार करोड़ तक पहुंच सकता है। उनका मुंबई का रोड शो अभी बाकी है जहां से अच्छे निवेश की संभावना है। सीएम धामी को उम्मीद है कि समिट से पूर्व ही वह एक लाख करोड़ तक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त कर लेंगे। जो लक्ष्य से लगभग आधा तो हो ही जाएगा। ऐसी स्थिति में वह समिट के समय लक्ष्य से अधिक निवेश जुटाने में सफल रहेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *