Wed. Jul 17th, 2024

उत्तराखंड में मौसम ने लोगों को गर्मी से दी बड़ी राहत
देहरादून। उत्तराखंड मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई। आज दिन के समय राजधानी देहरादून में जमकर बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी और हीटवेब से राहत मिली है। प्रदेश में दूसरे इलाकों में भी बूंदाबांदी की खबरें हैं।मौसम विभाग ने 19 जून को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल व चंपावत समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की बारिश के साथ तेज हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया था। जो कि सटीक साबित हुआ।
उधर दूसरी तरफ आने वाले 24 घंटे में भी मौसम इसी तरह करवट लेता हुआ दिखाई देगा। राज्य के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश गुरुवार को भी होने की संभावना है। इस तरह प्रदेश में तापमान में भी काफी गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विभाग की मानें तो 5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान कम हो सकता है। जिससे लोगों को हीटबेल से राहत मिलने जा रही है।
दरअसल, पिछले कई दिनों से लगातार तेज धूप के चलते लोगों को भारी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। खास तौर पर दिन के समय तापमान 43 से 44 डिग्री सेल्सियस तक भी रिकॉर्ड किया जा रहे थे। अब मौसम में आए बदलाव ने लोगों को राहत दी है। आने वाले कुछ दिनों में इस तरह की राहत बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *