Tue. Apr 23rd, 2024

प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस को दिया झटका
देहरादूनरू लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। कांग्रेस में पार्टी छोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं अब गंगोत्री विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। जिसे कांग्रेस के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। साथ ही उनके बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें लगाई जा रही हैं।
गौर हो कि कांग्रेस के गंगोत्री से पूर्व विधायक विजयपाल सजवान ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को पत्र लिखते हुए कहा है कि आज मैं व्यक्तिगत कारणों से अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सभी दायित्वों से मुक्त होकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। बताया जा रहा है कि विजयपाल सजवाण जल्द भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं।
कांग्रेस के गंगोत्री विधानसभा से पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने इस्तीफा के बाद कांग्रेस पार्टी का कहना है कि उन्होंने किन कारणों से पार्टी से इस्तीफा दिया है इस बारे में विजयपाल सजवाण ही बेहतर बता सकते हैं। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शीशपाल बिष्ट का कहना है कि अगर उन्हें कोई परेशानी या फिर उनके कोई सुझाव थे, तो उन सुझावों को उन्हें पार्टी फोरम में रखना चाहिए था। लेकिन उन्होंने ऐसा ना करके पार्टी से त्यागपत्र दे दिया, जबकि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा उनका मान सम्मान बढ़ाया और समय-समय पर उन्हें विधायक का चुनाव लड़ाया, उनको पार्टी की तरफ से महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी भी दी गई, ऐसे में चुनाव से पहले उन्होंने पार्टी से त्यागपत्र क्यों दिया इस बारे में वो बेहतर बता सकते हैं।
गौर हो कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीते दिनों पौड़ी लोकसभा सीट से दावेदारी जता रहे कांग्रेस पार्टी के नेता मनीष खंडूड़ी ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है। मनीष खंडूड़ी ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए लिखा था कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र दे रहा हूं और मेरा यह निर्णय बिना किसी व्यक्ति का अतीत अथवा अपेक्षा के लिया गया है। मनीष खंडूड़ी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल की प्रतिक्रिया सामने आई थी। गणेश गोदियाल ने कहा था कि मनीष खंडूड़ी की वापसी के लिए दरवाजे खुले हैं। बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस प्रदेश सचिव रही शांति रावत ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *