Tue. Feb 27th, 2024

हाईकमान ने बनाया प्रभारी, रेखा वर्मा हटीं
देहरादून। 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी एक्शन में आ गई है। इसी कड़ी में बीजेपी संगठन ने 23 राज्यों के प्रभारियों की लिस्ट जारी कर दी है। इसी कड़ी में एक बार फिर से दुष्यंत गौतम को उत्तराखंड की जिम्मेदारी मिली है। इस बार रेखा वर्मा को उत्तराखंड से हटाया गया है। रेखा वर्मा उत्तराखंड में सह प्रभारी थीं।
बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की तरफ से जारी हुई लिस्ट में दुष्यंत गौतम को प्रभार देने की पुष्टि की गई है। बता दें दुष्यंत गौतम इससे पहले भी उत्तराखंड के प्रभारी थे। उनके काम को देखकर उन्हें पुनः प्रदेश का प्रभार मिला है। दुष्यंत गौतम की तैनाती के बाद बीजेपी के नेता भी बेहद खुश दिखाई दे रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता मनवीर सिंह चौहान ने कहा दुष्यंत गौतम उनका मार्गदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा दुष्यंत गौतम को प्रभार मिलने से भाजपा राज्य में और मजबूत होगी। उनकी कार्यशैली बहुत अलग है। रणनीति बनाने में उनका कोई सानी नहीं है। जल्द ही दुष्यंत गौतम राजधानी देहरादून पहुंचेंगे।
बता दें जैसे जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, वैसे ही राजनीतिक दलों में हलचलें तेज हो गई हैं। कुछ दिन पहले कांग्रेस ने भी उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी बदला। कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी बनाया है। कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद कुमारी शैलजा लोकसभा चुनाव की थाह लेने के लिए उत्तराखंड भी पहुंची। कांग्रेस में कुमारी शैलजा के जिम्मे ही लोकसभा 2024 की जंग है। इसके बाद आज बीजेपी ने भी 23 राज्यों के प्रभारियों की लिस्ट जारी की है।
उत्तराखंड बीजेपी को लेकर पार्टी हाईकमान ने बड़ा निर्णय लिया है। कुछ दिन पहले लोकसभा चुनाव में 75 प्रतिशत वोट हासिल करने की रणनीति पर मंथन करने के लिए पार्टी के 33 प्रमुख दिग्गज राजधानी में जुटे थे। बैठक में हर नेता को लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत अपनी एक कार्ययोजना बताई। बैठक में केंद्र से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी और प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम पहुंचे थे। केंद्रीय नेतृत्व ने भी एक रोडमैप भेजा था। उत्तराखंड की परिस्थितियों के अनुरूप इस रोडमैप को और अधिक प्रभावी कैसे बनाया जा सकता है, इस बारे में सुझाव दिए गए। बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए केंद्रीय और प्रांतीय नेताओं के प्रवास कार्यक्रम, बूथ स्तर तक केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से जुड़े कार्यक्रम, समाज के अलग-अलग वर्गों से जुड़ी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की योजना पर भी मंथन किया। इन सब के बीच अब पार्टी हाईकमान ने बड़ा फैसला लिया और दुष्यंत कुमार गौतम को उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी का दायित्व सौंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *