Wed. Jul 17th, 2024

स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप
लंबे समय बाद देहरादून में मिला कोरोना का मरीज

देहरादून। देश और दुनिया में एक बार फिर से कोरोना वायरस पैर पसारने लगा है। इस बार कोरोना का नया वेरिएंट जेएन. 1 सामने आया है। जो खतरनाक माना जा रहा है, जिसे लेकर अलर्ट जारी किया गया। लंबे समय के बाद देहरादून में कोरोना का एक मरीज मिला है। जिससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है।
बताया जा रहा है कि देहरादून के एक निजी अस्पताल में कोरोना का मरीज मिला है। फिलहाल, मरीज की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है और न्यूरोलॉजिकल प्रॉब्लम की वजह से उसका घर पर इलाज चल रहा था, लेकिन कल बुजुर्ग मरीज की निजी अस्पताल में कोरोना जांच कराई गई, जिसमें मरीज की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे उत्तराखंड स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। दून जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सीएस रावत के मुताबिक, कोरोना से पीड़ित मरीज चकराता रोड पर रहते हैं। जो शुगर और हृदय रोग से पीड़ित हैं। उनका न्यूरोलॉजिकल प्रॉब्लम के चलते घर पर इलाज चल रहा था, लेकिन कल जब उनकी निजी अस्पताल में कोरोना की जांच करवाई तो उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।
डॉक्टर सीएस रावत ने बताया कि 1 जनवरी को मरीज का जीनोम सीक्वेंसिंग करवाया जाएगा। फिलहाल, कोरोना से पीड़ित मरीज स्वस्थ है और उनके परिजन उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर ले गए हैं। डॉक्टर सीएस रावत की मानें तो जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद कोविड के वेरिएंट का पता लग पाएगा। बता दें कि इस वक्त कोरोना का नया वेरिएंट जेएन।1 तेजी से फैल रहा है।
केरल में जेएन.1 वेरिएंट की पहचान होने के बाद सभी जगहों पर इससे बचाव को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसके लक्षण ओमीक्रोन वेरिएंट की तरह ही हैं, लेकिन यह वेरिएंट पहले के मुकाबले खतरनाक है। ऐसे में लोगों को अभी से ही विशेष सावधानी बरतने की अपील की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *