Wed. Jul 17th, 2024

नशा तस्करों के बिजनौर, बरेली व सहारनपुर कनेक्शन का किया खुलासा
देहरादून। थाना सेलाकुई व थाना कोतवाली पुलिस ने दो अलग-अलग अन्तर राज्यीय नशा तस्करों ने 82 लाख की 273.94 ग्राम स्मैक बरामद की पुलिस ने दोनों नशा तस्करों को न्यायालय में पेश किया जहां से जेल भेज दिया। नशा तस्करों से पुछताछ में बिजनौर, बरेली तथा सहारनपुर के बडे नशा तस्कर दून पुलिस के रडार पर आ गए हैं।
थाना सेलाकुई पुलिस ने चैंकिंग के दौरान राजा रोड, मजार के पास से नशा तस्कर वाजिद पुत्र अख्तर निवासी ग्राम खुजनावर, थाना फतेहपुर, जिला सहारनपुर को 172 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ में नशा तस्कर ने बताया कि वह जनपद सहारनपुर का निवासी हैं तथा बरेली निवासी अपने रिश्तेदार इंतजार से स्मैक को कम दामों पर खरीदकर इंडस्ट्रियल एरिया तथा शैक्षिक संस्थानों के आसपास स्थानीय लोगो व छात्रो को स्मैक बेचकर मुनाफा कमाता है। नशा तस्कर से पूछताछ के आधार पर प्रकाश में आये आरोपी इंतजार की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।
एएनटीएफ तथा कोतवाली नगर की सयुंक्त टीम ने लक्षमण चौक क्षेत्र में चैकिंग के दौरान मालवीय रोड से संदिग्धता के आधार पर एक व्यक्ति को चैकिंग के लिये रोकने का प्रयास किया गया, तो उस व्यक्ति पुलिस टीम को देखकर भागने लगा, जिसे पुलिस ने मौके पर दबोचकर जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 101.94 ग्राम स्मैक तथा नकदी बरामद हुई। पकड़ा गया नशा तस्कर मकसूद पुत्र दिलदार अहमद, निवासी ईनामपुरा, थाना मण्डावर, जिला बिजनौर, उत्तरप्रदेश, हाल निवासी निकट शर्मा स्कूल, गांधीग्राम कोतवाली नगर देहरादून का रहने वाला है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पूर्व में राजमिस्त्री का कार्य करता था, इस दौरान उसकी पहचान राशिद पुत्र अनवर, निवासी आजाद कालोनी से हुई जो स्मैक सप्लाई का कार्य करता था। आरोपी जल्दी पैसा कमाने के लालच में राशिद के साथ मिलकर स्मैक सप्लाई का काम करने लगा। उसने स्मैक को स्थानीय नशेडियो तथा शिक्षण संस्थानो के छात्रो को बेचकर मुनाफा कमाता था। आज भी वह स्मैक को राशिद से खरीदकर लाया था, जिसे पुलिस ने चैकिंग के आरोपी से बरामद किया। नशा तस्कर से पूछताछ के आधार पर प्रकाश में आये आरोपी राशिद पुत्र अनवर, निवासी आजाद कालोनी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किये जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *