Tue. Apr 23rd, 2024

शहर भर में चलाया गया किराएदार सत्यापन अभियान
151 लोगों का पुलिस एक्ट में किया गया चालान
देहरादून। आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राजधानी देहरादून में संदिग्ध और बाहरी व्यक्तियों के चिन्हीकरण के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. रविवार को शहर से देहात तक अलग-अलग संदिग्ध बस्तियों में पुलिस ने सत्यापन अभियान चलाया. सत्यापन के दौरान किरायेदारों का सत्यापन न कराने वालों 900 से अधिक मकान मालिकों के खिलाफ पुलिस ने चालान करते हुए 90 लाख से अधिक का जुर्माना लगाया. साथ ही 315 संदिग्धों को हिरासत में लेकर थाने और चैकी में पूछताछ कर जानकारी ली जा रही है. देहरादून में पुलिस टीमों द्वारा डोर-टू-डोर जाकर कुल 5871 लोगों का सत्यापन कर व्यक्तिगत जानकारी ली गई.
एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर आज देहरादून पुलिस द्वारा पूरे जिले में बड़े स्तर पर सत्यापन अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान सभी थाना क्षेत्रों में जिला पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा पीएसी को साथ लेकर थाना क्षेत्रों में निवासरत किरायेदारों और बाहरी प्रदेशों से कार्य करने आने वाले लोगों, रेहड़ी, ठेली वालों, स्क्रैप डीलर, कबाड़ियों और अन्य संदिग्ध व्यक्तियों का सत्यापन किया गया. करीब 5 घंटे तक चले सत्यापन अभियान के दौरान पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा डोर-टू-डोर जाकर कुल 5871 लोगों के सत्यापन की कार्रवाई करते हुए उनकी व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित की गई.
इसके अलावा किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले 908 मकान मालिकों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालानी कार्रवाई करते हुए 90 लाख 80 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया. साथ ही अभियान के दौरान मौके पर कोई वैध दस्तावेज न दिखा पाने पर 315 संदिग्ध व्यक्तियों को संबंधित थानों में लाकर उनसे पूछताछ की गई और 151 व्यक्तियों का पुलिस एक्ट में चालान कर 41 हजार 250 रुपए का जुर्माना वसूला गया.
एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के तहत पूरे जिले में संदिग्ध और बाहरी व्यक्तियों को चिन्हित करने के लिए लगातार सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है. चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *