Tue. Feb 27th, 2024

राज्यपाल ने फर्स्ट टाइम वोटर्स को बांटे वोटर कार्ड
देहरादून। देश भर में हर साल 25 जनवरी का दिन राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी क्रम में आज गांधी पार्क में मतदाता जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में राज्यपाल गुरमीत सिंह ने मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। इस बार भारत निर्वाचन आयोग ने ‘वोट जैसा कुछ नही, वोट जरूर डालेंगे हम’ थीम को चुना है, जिसके जरिए मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
हर साल राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राजभवन में कार्यक्रम आयोजित किया जाता था, लेकिन इस साल, जनता की अधिक भागीदारी को लेकर गांधी पार्क में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने फर्स्ट टाइम वोटर्स को वोटर कार्ड बांटे। इसके अलावा कार्यक्रम में प्रदेश के सभी जिलों की तरफ से स्टाल भी लगाए गए थे। जिसका राज्यपाल ने निरीक्षण कर उनसे जानकारियां ली। साथ ही ईवीएम और वीवीपैट की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी।
राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर बच्चों को मतदान के प्रति जागरूक करने के साथ ही जागरूकता अभियान को आगे बढ़ाने पर चर्चा की गई है। साथ ही सभी को शपथ दिलाई गई कि किस तरह से मतदाता अधिकार का इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा जो दान होता है वो मत का दान होता है, जो राष्ट्र, समाज और जनहित के लिए बहुत जरूरी है। मतदान सभी का संवैधानिक अधिकार है, इसको पहचानना बहुत जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *