Fri. Jun 21st, 2024

158 परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास
हरिद्वार जिले के विकास का नया अध्याय लिखा जाएगाः सीएम
हरकी पैडी काॅरिडोर को विश्व स्तर दिलाई जा रही अलग पहचान
हरिद्वार। सोमवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार के दौरे पर रहे। हरिद्वार में सीएम धामी ने 1168 करोड़ की 158 परीयोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया, जिसे करीब 461 करोड़ की लागत से 97 योजनाओं का लोकार्पण किया। वहीं, 708 करोड़ की लागत से 61 योजनाओं का शिलान्यास किया। इसी के साथ सीएम धामी ने हल्द्वानी की घटना पर भी बड़ा बयान दिया।
सोमवार 12 फरवरी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार में सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। यहां उन्होंने हल्द्वानी हिंसा को लेकर ये बयान दिया। हरिद्वार में सीएम धामी ने रोड शो निकाला और कई विकासशील योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश में किसी जिले में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में योजनाओं का शिलान्यास और लोकपर्ण किया गया है। इन योजनाओं से हरिद्वार जिले के विकास का नया अध्याय लिखा जाएगा। पूरा जिला उन्नति करेगा। वहीं सीएम धामी ने बताया कि हरिद्वार ऋषिकेश कॉरिडोर के निर्माण का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। सरकार अयोध्या और काशी विश्वनाथ की तरह ही हरकी पैड़ी कॉरिडोर को भी विश्व के मानचित्र पर एक अलग पहचान दिलाना चाहती है। कॉरिडॉर का काम तय समय में पूरा किया जाएगा।
प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार दौरे पर  सबसे पहले अपने गुरु जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राज राजेश्वर नंद से मिलने उनके आश्रम पहुंचे। सीएम धामी ने उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाना। अपने आध्यात्मिक गुरु से मिलने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार के देवपुरा  से लेकर हरिद्वार के ऋषिकुल तक रोड शो किया। सीएम के रोड शो में एक अलग ही रंग देखने को मिला। रोड शो पर मिनी भारत की झलक देखने को मिली। इसमें अलग-अलग राज्यों से ध्वनि वादकों को बुलाया गया था। जहां एक ओर पंजाबी ढोल इस रोड शो में देखने को मिले, तो वहीं नासिक और केरल के ढोल भी इस रोड शो में देखने को मिले। ऐसा कहा जा सकता है कि 2024 लोकसभा चुनाव का बिगुल इस रोड शो के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बजा दिया है। उत्तराखंड की लोकसभा की 5 सीटों पर जीत दिलाने के वादे को पूरा करने में सीएम धामी जुट गए हैं। रोड शो के दौरान स्कूल के बच्चों के साथ महिलाएं भी सड़कों पर देखने को मिलीं। इसी के साथ हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, हरिद्वार के विधायक मदन कौशिक और भाजपा के कार्यकर्ता इस रोड शो में मौजूद रहे। सीएम धामी सड़कों के दोनों ओर लोगों की भीड़ देखकर उत्साहित दिखे। अपनी खुशी को उन्होंने लोगों पर फूल बरसाकर जाहिर किया।

सीएम ने की घोषणा, जहां से अतिक्रमण हटा वही बनेगा थाना
हरिद्वार।  सीएम धामी ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि हल्द्वानी हिंसा में जिस जगह से अवैध अतिक्रमण हटाया गया वहां पर अब पुलिस थाने का निर्माण किया जाएगा। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालों के लिए उत्तराखंड में कोई जगह नहीं है।सीएम धामी ने कहा कि उपद्रवियों और दंगाइयों के लिए हमारी सरकार का यह स्पष्ट संदेश है कि देवभूमि की शांति से खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा, ऐसे उपद्रवियों के लिए उत्तराखंड में कोई स्थान नहीं है। सीएम ने आगे कहा कि मालिक के बगीचे से जहां पर अतिक्रमण हटाया गया है अब वहीं पुलिस थाना बनाया जाएगा। मालूम हो कि उपद्रवियों ने आठ फरवरी को बनभूलपुरा थाना को पूरी तरह से जला दिया था। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस और मीडिया कर्मियों के वाहनों को जला दिया था। हिंसा में कई पुलिस और मीडिया कर्मी घायल भी हो गए थे। जिसके बाद धामी ने उन्हें स्पष्ट संदेश देकर जता दिया है कि सरकार ऐसी हिंसा करने वालों के हमेशा खिलाफ रहेगी।

फूंका लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल
हरिद्वार। ऐसा कहा जा सकता है कि 2024 लोकसभा चुनाव का बिगुल इस रोड शो के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बजा दिया है। उत्तराखंड की लोकसभा की 5 सीटों पर जीत दिलाने के वादे को पूरा करने में सीएम धामी जुट गए हैं। रोड शो के दौरान स्कूल के बच्चों के साथ महिलाएं भी सड़कों पर देखने को मिलीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *