Fri. Jun 21st, 2024

धामी ने रोड शो के साथ बिपिन रावत पार्क का किया लोकार्पण
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पोर्टल का किया शुभारंभ
लोगों ने फूल मालाओं से किया भव्य स्वागत  
पौड़ी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पौड़ी दौरे पर रहे। सीएम धामी ने पौड़ी जिला मुख्यालय में रोड शो किया। इसके बाद सीएम धामी ने नारी शक्ति वंदन महोत्सव के अंतर्गत ‘दिशा-ध्याणी, ब्वै-ब्वारी’ सम्मेलन में शिरकत की। कार्यक्रम में शिरकत करते हुए विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इस दौरान जनरल बिपिन रावत पार्क का लोकार्पण एवं शहीद जसवंत सिंह रावत की मूर्ति का अनावरण भी किया।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को पौड़ी जिला मुख्यालय पहुंचे जहां, लोगों ने फूल मालाओं से उनका स्वागत किया। स्कूली बच्चे, आंगनबाड़ी वर्कर्स और भोजन माताओं ने सीएम धामी का तिरंगे और फूलों से स्वागत किया। इस दौरान सीएम धामी ने रांसी में राइफलमैन जसवंत सिंह रावत की प्रतिमा का अनावरण किया। रांसी स्टेडियम से कंडोलिया मंदिर तक रोड शो किया। उन्होंने सबसे पहले कंडोलिया मंदिर में जाकर भूमयाल देव के दरबार में माथा टेका। इसके बाद थीम पार्क में स्टालों का निरीक्षण किया।
इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने पौड़ी में 800.74 करोड़ की 353 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जिसमें करीब 134 करोड़ की लागत से 196 योजनाओं का लोकार्पण किया। जबकि करीब 666 करोड़ की लागत से 157 योजनाओं का शिलान्यास किया। सीएम ने कहा कि यह पहला मौका होगा जबकि किसी जिले में इतनी लागत से बनने वाली योजनाओं का शिलान्यास हुआ। उन्होंने इसे डबल इंजन की सरकार की उपलब्धि बताया।
नारी शक्ति वंदन महोत्सव के अंतर्गत ‘दिशा-ध्याणी, ब्वै-ब्वारी’ सम्मेलन में प्रतिभाग करने विशाल संख्या में पहुंची महिलाओं का सीएम धामी ने स्वागत और अभिनंदन किया। सीएम धामी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पोर्टल का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने सभी लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शपथ भी दिलाई। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार प्रदेश के चैमुखी विकास को लेकर संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि पौड़ी गढ़वाल की भूमि उत्तराखंड की सांस्कृतिक चेतना का केंद्र रही है। वीर बाला तीलू रौतेली, बाबा जसवंत सिंह, देश के पहले सीडीएस स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत जैसी महान विभूतियों की यह जन्मभूमि रही है।


माताओं-बहनों को प्रोत्साहित किया जाएः सरकार
पौड़ी। मुख्यमंत्री धामी ने कहा, मातृशक्ति को समर्पित इन कार्यक्रमों के पीछे हमारी सरकार का मंतव्य है कि हमारी माताओं-बहनों को प्रोत्साहित किया जाए। आज पौड़ी जिले में 800 करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया। इन योजनाओं से पूरे जनपद में विकास का नया अध्याय लिखा जाएगा। पूरा जिला उन्नति करेगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को आज हमारे उत्तराखंड की महिलाएं चरितार्थ कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *