Mon. Mar 4th, 2024

आखिर किस अधिकार से गीता धामी कर रही सरकारी सामग्री एवं चेक वितरित: रविंद्र सिंह

देहरादून। आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने धर्मपुर स्थित आम आदमी पार्टी कार्यालय में एक प्रेस वार्ता कर पत्रकारों को संबोधित किया ।
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए रविंद्र ने गत दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की धर्मपत्नी गीता धामी ने ग्रामीण उद्यम वेग वृद्धि परियोजना( रीप ) के अंतर्गत 37 लाख 80 एवं ओम संकुल संघ के चयनित लोगों को 21 लाख 35 हजार की धनराशि के चेक वितरित किए जो कि असंवैधानिक है ।
रविंद्र ने कहा की पुष्कर सिंह धामी को इस असवैधानिक कार्य की जिम्मेदारी लेते हुए तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए उन्होंने कहा कि यह कहां का नियम है की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के स्थान पर उनकी धर्मपत्नी सरकारी सामग्री और सरकारी योजनाओं के चेक वितरण करें ।
उन्होंने टनकपुर में राजकीय विद्यालय में बन रहे विज्ञान संकाय भवन जिसकी लागत 504.92 लाख रुपए है का शिलान्यास भी गीता धामी के किये जाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि चंपावत के विधायक पुष्कर सिंह धामी है ना की गीता धामी तो वह किस अधिकार से उक्त भवन का शिलान्यास कर रही है ।
आनंद ने आगे कहा कि पूर्व में हमने देखा कि किस प्रकार प्रधान पति गांव में अपनी धोंस और रुतबा जमाने के लिए पत्नी के स्थान पर कार्य कर रहे थे आज सुबे के मुख्यमंत्री की पत्नी गीता धामी मुख्यमंत्री से आगे बढ़ते हुए इस प्रकार का संवैधानिक कार्य कर रही है ।
उन्होंने संबंधित विभागों के नोडल अधिकारी ,प्रबंधक सह- प्रबंधन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इन परियोजनाओं एवं कार्यक्रमों में जितने चेक वितरित किए गए एवं जितना भी खर्चा हुआ वह सब इन अधिकारियों से वसूले जाने चाहिए एवं उन पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज होने चाहिए ।
रविंद्र ने आगे कहा कि इस संबंध में उनके द्वारा राज्यपाल महोदय से समय मांगा गया है एवं आम आदमी पार्टी के प्रदेश पदाधिकारीयो का एक प्रतिनिधिमंडल इस संबंध में राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सोपेगा ।
इस दौरान पार्टी के उपाध्यक्ष डॉ आर पी रतूड़ी ने भी सरकार को घेरते हुए कहा कि पुष्कर सिंह धामी से प्रदेश नहीं संभाल रहा है इसीलिए वह अपने स्थान पर अपनी धर्मपत्नी को भेज रहे हैं उन्होंने कहा की चाल, चरित्र और चेहरे की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार इस प्रकार के असंवैधानिक एवं अराजकता फैलाने वाले कार्य कर रही है।
इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता कमलेश रमन ने कहा कि यदि इस प्रकार की नजीर बनाई जाएगी तो इसके भविष्य में दूरगामी परिणाम प्रदेश हित में नहीं होंगे एवं इसी प्रकार से मुख्यमंत्री मंत्री, विधायक इसका अनुसरण करते हुए असंवैधानिक कार्य करेंगे जो कि प्रदेश के हित में नहीं होगा ।
प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ आर पी रतूड़ी , प्रदेश प्रवक्ता कमलेश रमन एवं पार्टी के नेता अशोक सेमवाल ,अरमान बेग ,नवीन सिंह चौहान आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *