Sun. Jul 14th, 2024

टैक्स चोरी करने वाले दो ट्रकों को पकड़ा

sचार गुना जुर्माना वसूला

देहरादून। उत्तराखंड मंडी परिषद के अध्यक्ष डॉ अनिल डब्बू अध्यक्ष का कार्यभार संभालते ही पूरी तरह एक्शन मूड में आ गए हैं। डब्बू मंडी की आय बढ़ाने की दिशा में तेजी से कम कर रहे हैं। दो दिन पूर्व उन्होंने अधिकारियों को वार्निंग दी थी कि मंडी में राजस्व चोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इसी के तहत उन्होंने गुरुवार को हल्द्वानी मंडी में छापा मारा। छापेमारी में दो ट्रकों को पकड़ा गया। दोनों ट्रक बिना मंडी शुल्क दिए मंडी परिसर में प्रवेश कर रहे थे। मंडी के अध्यक्ष ने दोनों ट्रकों पर मंडी शुल्क के अलावा चार गुना जुर्माना वसूल करने का आदेश दिया। ट्रक चालकों को भविष्य के लिए चेतावनी दी कि अगली बार अगर पकड़े गए, तो ट्रक माल समेत जब्त कर लिए जायेंगे। टैक्स चोरी करने वालों को जेल भेजा जायेगा।
डॉ अनिल कुमार डब्बू ने कहा कि टैक्स चोरी किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी मंडी सचिव और एमडी को निर्देशित किया कि हर हालत में मंडी की आय को दोगुना कर किसानों के हित में काम किया जाये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार यह प्रयास कर रहे हैं कि किसानों की आय दोगुनी कर किसानों को लाभ पहुंचाया जाय। किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य मिले। लेकिन शिकायत मिल रही थी कि मंडी में बिना टैक्स जमा किए किसानों की उपज लाई जा रही है।


धोखाधड़ी बर्दाश्त नहीं
उत्तराखंड मंडी परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि सरकार को राजस्व का चूना लगाने के साथ-साथ किसानों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। ऐसे में मंडी के सचिवों को निर्देशित किया गया है कि मंडी की टैक्स चोरी की गई, तो किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *