Wed. Jul 17th, 2024

सीएम ने प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ



बोले- लोकल फार वोकल से स्थानी उत्पादों को दिया जा रहा बढ़ावा

उधमसिंहनगर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने काशीपुर, उधमसिंह नगर स्थित एक निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलवाई। मुख्यमंत्री ने प्रांतीय उघोग व्यापार मंडल के सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि व्यापारी राज्य एवं देश की अर्थव्यवस्था और वित्तीय शक्तियों की रीढ़ होने के साथ ही ब्रांड इंडिया के सच्चे राजदूत होते हैं। व्यापारी वर्ग के योगदान के बिना श्रेष्ठ उत्तराखण्ड निर्माण का हमारा संकल्प पूर्ण नहीं हो सकता है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए गए ’वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र को अपनाकर भारत के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। बीते 9 वर्षों में व्यापार, उघम, क्रिएटिविटी को साथ लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में एक नया विश्वास पैदा हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में ’ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट’ आयोजित कर देश-विदेश के साथ ही प्रदेश के व्यापारियों को निवेश के प्रति आकर्षित करने का प्रयास किया गया है। जिसमें 50 से अधिक देश के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में साढ़े तीन लाख करोड़ रूपये से अधिक के एमओयू साइन हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरे हैं। राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त व भयमुक्त परिवेश में व्यापारी वर्ग स्वयं को पहले से कहीं अधिक सुरक्षित महसूस कर रहा है। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, अध्यक्ष उत्तराखण्ड कृषि उत्पादन एवं विपणन बोर्ड डॉ. अनिल कपूर डब्बू, बीजेपी जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा, बीजेपी प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद जोहर व प्रमोद गोयल, प्रदेश संगठन मंत्री प्रवीण मेंदीरत्ता, नगर अध्यक्ष व्यापार मण्डल रुड़की अरविन्द कश्यप सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

फोटो डी 3
सीएम के दौरे पर काले गुबारे हवा में उड़ाए
ंहल्द्वानी। मुख्यमंत्री के हर मोर्चे पर विफल होने का आरोप लागते हुए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष हेमन्त साहू के नेतृव में सीएम के हल्द्वानी दौरे का जोरदार विरोध करते काले गुबारे हवा में उड़ाये। इस दौरान पुलिस व कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई। युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष हेमन्त साहू ने सीएम धामी हर मोर्चे पर विफल हो रहे सरकारी मेडिकल कॉलेजों से लेकर खनन तक सब निजीकरण कर मोटा माल कमा रहे हैं युवा रोजगार के लिये दर दर भटक रहे सीएम हवाई दौरे कर सरकारी खजाने को बर्बाद कर रहे हैं। साहू ने कहा राजपुरा जवाहर नगर में करीब 30 हजार से अधिक की आबादी निवास करती है वर्षों तहसील दिवस समेत सैकड़ो बार सीएम को ज्ञापन भेजकर सीवर लाइन के निर्माण की मांग कर चुके लेकिन कोई कार्यवाही नही होने से जनता को अभी भी खुले में शौच के लिये जाना पड़ रहा है।
काग्रेस नेत्री दीपा खत्री समाजिक कार्यकर्ता प्रीती आर्या ने कहा धामी सरकार अंकिता भण्डारी के असली दोषियों को बचाने में लगी अभी तक असली दोषियों का नाम सार्वजनिक न होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।  गिरफ्तार होने वालों मे प्रीती आर्या  सचिन राठौर निखिल कुमार मयंक गोस्वामी दीपा खत्री  कमलेश आर्या  साहिल राज नंदनी खत्री आदि थे।

खनन कारोबारियों और कांग्रेसियों ने किया सीएम के दौरे का विरोध
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) आज एक दिवसीय हल्द्वानी दौरे पर हैं। जहां राज्यपाल और सीएम पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे का खनन कारोबारी ने विरोध करना शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथों में काले झंडे दिखाई दिए। लेकिन पुलिस-प्रशासन ने खनन कारोबारी को कार्यक्रम स्थल से कुछ मीटर की दूरी तीनपानी से हिरासत में ले लिया। खनन कारोबारी खनन निजीकरण और फिटनेस सेंटर को निजी हाथों में देने का विरोध करते हुए जमकर प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। खनन कारोबारी को रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। सुरक्षा के दृष्टिगत जिला प्रशासन और पुलिस-प्रशासन ने तीनपानी पर भारी फोर्स तैनात की है। इस दौरान पुलिस और खनन कारोबारी के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *