Wed. Jul 17th, 2024

प्रदेश भर में किया प्रदर्शन व पुतला दहन
देहरादून। बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम के ‘स्ट्रीट डॉग’ बयान को लेकर सियासत गरमा गई है। इस बयान को लेकर कांग्रेस हमलावर है। इसी कड़ी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताते हुए दुष्यंत गौतम का पुतला दहन किया। साथ ही बीजेपी को घेरा। उनका कहना था कि बीजेपी के हर नेता में यही गुण भरे हुए हैं।
बागेश्वर में कांग्रेस जिलाध्यक्ष भगवत सिंह डसीला के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम का पुतला दहन किया। साथ ही दुष्यंत गौतम के बयान की कड़ी निंदा की। भगवत सिंह डसीला ने कहा कि ये बीजेपी का अहंकार है। ऐसे में उनकी जुबान से वही निकलता है, जो उनकी पाठशाला में पढ़ाया और सिखाया जाता है। वो जो कुछ अपनी पाठशाला में सीखते हैं, वही कहते हैं। उनके हर नेता में यही गुण भरे हुए हैं।
भगवत सिंह डसीला ने कहा कि नफरत की राजनीति करने वाले प्यार और सम्मान देना सीख भी नहीं सकते हैं। देश को बचाने के लिए कांग्रेस हमेशा आगे आई है और आगे भी आती रहेगी। बीजेपी एक ओर देश को गरीबी में धकेल रही है तो दूसरी ओर से लोकतंत्र को खत्म कर फौज को भी कमजोर कर रही है। देश की इकोनॉमी को लगातार डुबोने का काम किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि ये लोग महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को अपना मसीहा मानते हैं, उनसे उम्मीद भी यही की जा सकती है। भगवत डसीला ने आरोप लगाया कि जिनके खून में मुखबिरी की आदत होती है, वही लोग ऐसे शब्दों का चयन करते हैं। इनके बयान बताते हैं कि इनकी सोच और बुद्धि किस तरह से निचले स्तर पर आ गई है।
जिलाध्यक्ष डसीला ने कहा कि बीजेपी चंडीगढ़ में चुनी हुई सरकार को गिराने का काम कर रही है। वहां गठबंधन के वोटों को जबरन अमान्य घोषित कर अपने पार्टी के प्रत्याशी को मेयर बना रही है। लोकतंत्र को खत्म कर केवल खुद को राजा घोषित करने पर तुली हुई है। जिसे किसी भी रूप में कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी।


बयान से स्पष्ट हो गया बीजेपी का चाल, चरित्रः सुमित हृदयेश
देहरादून। हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि स्पष्ट हो गया बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरारू हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम के इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा किस तरह का है। इतने बड़े नेता को इस तरह की भाषा शोभा नहीं देती है। सुमित हृदयेश ने कहा कि बीजेपी प्रभारी की जुबान गलत लोगों के लिए फिसली, ये उनकी पार्टी पर ही सही बैठता है।

जसविंदर गोगी ने बोले- अपना मानसिक संतुलन खो बैठे दुष्यंत गौतम
देहरादून। बीजेपी नेता दुष्यंत गौतम का एश्ले हॉल चौक पर पुतला दहन कर कर कांग्रेसियों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर कांग्रेस महानगर अध्यक्ष जसविंदर गोगी ने कहा कि दुष्यंत गौतम की जितनी भी निंदा की जाए, उतनी कम है। एक जिम्मेदार पद पर बैठे हुए भाजपा नेता को इस तरह के बयानों से बचना चाहिए, लेकिन इंडिया गठबंधन के घटक दलों पर दिए गए बयान से यह लग रहा है कि कहीं ना कहीं दुष्यंत गौतम अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। तभी वो इस तरह की बयान बाजी कर रहे हैं। गोगी ने कहा कि बीजेपी के नेताओं से स्तरहीन और अमर्यादित टिप्पणी की ही उम्मीद की जा सकती है, लेकिन इस तरह की हरकतों का मुख्य विरोध किया जाना जरूरी हो जाता है, जिससे जनता इनका वास्तविक चरित्र जान सके। उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी और आरएसएस को इसकी जानकारी होनी चाहिए कि कुत्ता बड़ा वफादार होता है। पांडवों को भी स्वर्ग की सीढ़ियों तक पहुंचाने वाला ही कुत्ता ही था।


क्या था दुष्यंत गौतम का बयान
देहरादून।  दरअसल, बीती रोज देहरादून में एक चुनावी कार्यालय का उद्घाटन के मौके पर बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम ने विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि श्जिस तरह से मोहल्ले के अंदर डॉग्स होते हैं, वो आपस में भौंकते, शोर मचाते और लड़ते रहते हैं, लेकिन जब उन्हें पकड़ने वाली गाड़ी आती है, तब सब मिलकर उस गाड़ी पर भौंकने लगते हैं। ये गठबंधन का हाल है। जब जेल दिखाई देती है तो उन्हें नरेंद्र मोदी दिखाई देते हैं। इसलिए सभी मोदी को रोकने का काम करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *