Fri. Jun 21st, 2024

हरिद्वार पुलिस ने राजस्थान व हरियाणा के मेवात से दबोचा

हरिद्वार। एटीएम लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय बदमाशो को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से पचास हजार की नगदी सवा लाख के दो मोबाइल फोन व घटना में प्रयुक्त स्कार्पियों भी बरामद की गयी है। आरोपियो के चार अन्य साथी फरार है। जिनकी तलाश जारी है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोभाल ने बताया कि बीती 15/16 दिसम्बर की मध्य रात्रि के समय कोतवाली रूडकी क्षेत्र ढण्ढेरा में एसबीआई एटीएम को स्कॉपियो सवार पांच अज्ञात बदमाशों द्वारा गैस कटर की सहायता से काट लिया गया था। जिसमें रखी नगदी को बदमाश ले गये थे। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बदमशों की तलाश शुरू कर दी गयी। बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस टीमों को पता चला कि घटना में सफेद रंग की स्कार्पियों का इस्तेमाल किया गया है। इस पर पुलिस टीमों द्वारा पूर्व में इस तरह की वारदात को अन्जाम देने वाले विभिन्न राज्यों से जानकारी प्राप्त की गयी तो जानकारी मिली की इस तरह की घटनाओं को राजस्थान व हरियाणा के मेवात क्षेत्र के कुख्यात बदमाशों द्वारा अन्जाम दिया जाता है। जिस पर पुलिस सीसी टीवी फुटेज के आधार पर पंचगॉव मानेसर हरियाणा पहुँची। जहाँ पर एक दुकान पर सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को घटना में संलिप्त एक बदमाश र्स्काेपियो से उतरते हुये दिखायी दिया। जिसकी शिनाख्त के प्रयास किये गये तो उस व्यक्ति की सलमान पुत्र जाकिर हसन निवासी ग्राम कलियाकी थाना तावडू जिला नूँह हरियाणा के रूप में हुयी। जिसके बारे में जानकारी की गयी तो पुलिस को पता चला कि उस व्यक्ति द्वारा अपने गिरोह के साथ मिलकर अलगकृ2 राज्यों में एटीएम कटिंग के कई वारदातों को पूर्व में अन्जाम दिया गया है। जिनकी तलाश दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व हरियाणा की पुलिस कर रही है। इस बीच पुलिस को बीती शाम सूचना मिली कि आरोपी सलमान पुनः अपने गिरोह को इकट्ठा कर किसी अन्य राज्य में एटीएम कटिंग की वारदात को अन्जाम देने हेतु कहीं जाने की फिराक में है। जिस पर पुलिस द्वारा आपसी समनव्य बनाते हुए आरोपी सलमान को तावडू कस्बे से गिरफ्तार किया गया। जिसने पूछताछ में बताया कि उसके साथ उक्त घटना में रफीक उर्फ बच्ची, सहुद, खालिद, शौकत शामिल थे। जिन पर विभिन्न राज्यों पर 15 से भी अधिक मुकदमे दर्ज है।
इसके साथ ही पुलिस को पता चला कि उक्त घटना में प्रयुक्त स्कार्पियों वाहन स्वामी को भी बदमाशों ने घटना से प्राप्त धनराशि का कुछ हिस्सा दिया गया है। जिस पर पुलिस ने वाहन स्वामी साबिर को गोपालगढ राजस्थान से मय वाहन र्स्काेपियो के गिरफ्तार किया गया। मामले में अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। गिरफ्तार आरोपी सलमान ने घटना में प्राप्त पैसों से अपने मकान का कार्य भी करवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *