Fri. Jun 21st, 2024

देहरादून। एयरटेल कंपनी के टावरों से हार्डवेयर मशीन चोरी करने वाले गिरोह के 4 शातिर आरोपियों को चंद्रबनी चौक के पास से कोतवाली पटेलनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से एयरटेल कंपनी की चोरी की गई लगभग 16 लाख रुपए से अधिक मूल्य की 8 हार्डवेयर मशीनें बरामद की गई हैं। वहीं, इससे पहले आरोपियों ने मेरठ और बागपत में भी इसी तरह चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। बहरहाल चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
बता दें कि 21 जनवरी की रात में लोकेश चौधरी (सिक्योरिटी इंचार्ज) ने शिकायत दर्ज कराई कि देहरादून में कई स्थानों पर उनके एयरटेल के टावर लगे हैं। जिनमें कई टावरों में अचानक खराबी आने पर चेक किया गया, तभी पता चला कि आईएसबीटी क्षेत्र के दो टावरों से चार आरआरयू हार्डवेयर केबिल काटकर चोरी कर लिए गए हैं। जिनमें से प्रत्येक की कीमत लगभग 2 लाख रुपए से अधिक हैं। पीड़ित की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। जिसके बाद टीम द्वारा घटनास्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया, तभी मुखबिर की सूचना पर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 4 आरोपी मनीष रघुवंशी, यश राणा, दीपक और अक्षय बालियान को चंद्रबनी चौक के पास से गिरफ्तार किया गया। साथ ही 8 आरआरयू हार्डवेयर मशीनें बरामद की गई, जिनकी कुल अनुमानित कीमत लगभग 16 लाख रुपए से अधिक है।
कोतवाली पटेल नगर वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनमोहन सिंह नेगी ने बताया कि आरोपी मनीष द्वारा बताया गया कि वह काफी समय से एक टावर कंपनी में काम करता है और मोहकमपुर में किराए के मकान में रहता है। उसे इन टावरों के बारे में पूरी जानकारी है, जल्द पैसा कमाने के चक्कर में उसके द्वारा चोरी की योजना बनाई गई। घटना को अजांम देने के लिये उसने अपने अन्य 3 साथियों को देहरादून बुलाया। इन चारों द्वारा नेहरू कॉलोनी और आईएसबीटी क्षेत्र से 4-4 आरआरयू हार्डवेयर मशीनें चोरी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *